रेसलिंग में राहुल ने जीता गोल्ड, बबीता को सिल्वर

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स का आठवां दिन हैं. 7 दिन में भारत ने 12 गोल्ड, 4 सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज मेडल हासिल किए हैं.12 गोल्ड जीतने के साथ भारत पदक तालिका में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद तीसरे पायदान पर बना हुआ है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 7 दिन में 57 गोल्ड मेडल जीते हैं, जबकि इंग्लैंड 26 गोल्ड मेडल जीतने में सफल रहा है.

गुरुवार को महिलाओं के 50 मीटर एयर रायफल प्रोन के फाइनल इवेंट में भारत की तेजस्विनी सावंत दूसरे नंबर पर रहीं और उन्होंने सिल्वर मेडल जीता. भारतीय खिलाड़ियों ने शूटिंग में अबतक 12 मेडल जीते हैं. इनमें 4 गोल्ड, 3 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में शूटिंग में भारत ने सबसे ज्यादा मेडल हासिल किए हैं.

इसके बाद भारत की स्टार रेसलर बबीता कुमारी ने रेसलिंग के 53 किलोग्राम इवेंट में सिल्वर मेडल भारत के नाम किया है। कनाडा की रेसलर ने बबीता को हराकर गोल्ड पर कब्जा जमाया।बबीता कुमारी फाइनल मुकाबला 3-5 से हार गई थी।

इसी प्रकार रेसलिंग के 57 किलोग्राम इवेंट के फाइनल में भारत के राहुल अवारे को गोल्ड मेडल मिला है. राहुल ने कनाडा के रेसलर को हराकर गोल्ड मेडल जीता राहुल ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के रेसलर बिलाल को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. राहुल ने फाइनल मुकाबला 15-6 से जीता. राहुल और बबीता के बाद किरण ने अपना मुकाबला जीतते हुए भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया है।

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

पंजाब कैबिनेट मंत्री फूड सप्लाई एवं कंज्यूमर अफेयर्स श्री भारत भूषण आशू जी ने आज अपना कार्यभार संभाला

...