बेहद रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मुम्बई को एक विकेट से हराया

आईपीएल में गुरुवार को हैदराबाद में खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने शिखर धवन (45) और दीपक हूडा (32*) की दमदार पारियों की बदौलत अंतिम बॉल पर मुम्बई इंडियंस को एक विकेट से हरा दिया। आईपीएल में यह हैदराबाद की जहां लगातार दूसरी जीत है, वहीं मुम्बई के लगातार दूसरी हार है।

हैदराबाद को अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रन की दरकार थी, जबकि उसका सिर्फ एक विकेट बचा था। बेन कटिंग के इस ओवर की पहली गेंद पर दीपक हूडा ने कवर्स के ऊपर से छक्का जड़कर बाजी पलट दी। इसके बाद भी मैच का रोमांच बरकरार रहा और हर एक गेंद पर मैच मुंबई तो हैदराबाद के पाले में जाता रहा। अंतिम गेंद पर बिली स्टानलेक ने चौका लगाकर एसआरएच की जीत पर मुहर लगाई। इस तरह हैदराबाद आईपीएल में अंतिम बॉल पर एक विकेट से जीत हासिल करने वाली पहली टीम बन गई।

इससे पहले 148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को ऋद्धिमान साहा (22) और शिखर धवन (45) ने जोरदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 62 रन जोड़े, लेकिन मयंक मार्कंडे ने साहा को पगबाधा आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। जल्द ही मुस्ताफिजुर रहमान ने कप्तान केन विलियमसन (6) को विकेटकीपर किशन के हाथों झिलवाकर मुंबई की वापसी कराई।

मार्कंडे ने इसके बाद हैदराबाद को बड़ा झटका देते हुए शिखर धवन 45 को बुमराह के हाथों कैच आउट कराया। मार्कंडे ने फिर मनीष पांडे (11) व शाकिब अल हसन (12) को आउट कर डगअाउट भेजा। फिर जसप्रीत बुमराह ने 18वें ओवर की चौथी व पांचवीं गेंद पर क्रमशः युसूफ पठान (14) और राशिद खान को आउट कर दिया। मुस्ताफिजुर रहमान ने 19वें ओवर में सिद्धार्थ कौल शून्य को तथा ओवर की अंतिम गेंद पर उन्होंने संदीप शर्मा को आउट कराकर मैच को रोमांचक बना दिया था।

इससे पहले हैदराबाद के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए मुंबई को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। टॉस हारकर पहले खेलते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए। मुंबई को कप्तान रोहित शर्मा (11) ने तेज शुरुआत दिलाने की कोशिश की, लेकिन बिली स्टानलेक ने उन्हें आउट कर बड़ा झटका दे दिया।

इसके बाद एविन लेविस (29), किरोन पोलार्ड (28), सूर्यकुमार यादव (28) व कुनाल पांड्या (15) की पारियों की बदौलत मुम्बई ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 147 रन का स्कोर खड़ा किया था। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल और बिली स्टानलेक ने दो-दो विकेट झटके। राशिद खान और शाकिब अल हसन को एक- एक सफलता मिली।

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

पंजाब कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू जी को बधाई देने पहुंची भावादस टीम

...