भाजपा-अाम आदमी पार्टी की मिलीभगत से बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम- माकन

दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर केंद्र की बीजेपी और दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर निशाना साधा है।उन्होंने पेट्रोल और डीजल की आसमान छूटी कीमतों के लिए बीजेपी और आप को जिम्मेदार ठहराया है।

माकन ने कहा कि जब भाजपा और आम आदमी पार्टी की सरकारों को एक-दूसरे का हित साधना होता है, तो दोनों हाथ मिला लेती हैं। उन्होंने कहा कि दोनों ही पार्टियां पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों के लिए जिम्मेदार हैं।

अजय माकन ने कहा कि अगर पेट्रोल और डीजल पर बीजेपी की केंद्र सरकार द्वारा नौ बार बढ़ाई गई एक्साइज ड्यूटी और आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार द्वारा दो बार बढ़ाई गई वैट की दरों को हटा दिया जाए, तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत 40-45 रुपये प्रति लीटर हो जाएंगी।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाकर पीएम मोदी अपने दोस्तों द्वारा चलाई जा रही रिफाइनरी को सीधे लाभ पहुंचाना चाहते हैं. देश की जनता की खून-पसीने की कमाई से मोदी के मित्रों की जेब भरी जा रही है। माकन ने कहा कि दिल्ली वैल्यू एडेड टैक्स में दूसरे संशोधन को लेकर आप पार्टी द्वारा दिल्ली विधानसभा में 30 जून 2015 को बिल पास हुआ था, जिसको दिल्ली के उप राज्यपाल ने 10 जुलाई 2015 को अपनी मंजूरी भी दे दी थी यानी 10 दिनों में इस संशोधन को मंजूरी भी मिल गई थी।

उन्होंने कहा कि इस संशोधन के चौथे शडूल में पेट्रोलियम पदार्थों पर वैट की दर 20 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत कर दी गई। आम आदमी पार्टी और बीजेपी दोनों की मिलीभगत से दिल्ली में तेल की कीमतों पर वैट की दरें बढ़ाई गईं, जिसके कारण भी पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं। यह पहला मौका नहीं है, जब अजय माकन ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी और केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

मेघालय के मुख्यमंत्री शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी से करेंगे मुलाकात

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा नागरिकता (संशोधन) विधेयक, 2016 व कोयला मुद्दे पर चर्चा के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। संगमा गुरुवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगे और व उनकी पहली मुलाकात गृहमंत्री राजनाथ सिंह से शुक्रवार को निर्धारित है। संगमा ने बुधवार को कहा, ‘गृहमंत्री ने हमें शुक्रवार को मिलने का समय दिया है। हम शनिवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात