बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता कादर का बड़ा राज़, खोला उनके बेटे सरफ़राज़ ने… > .

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता कादर खान साल की शुरुआत होते ही इस दुनिया को अलविदा कह गए. लम्बी बीमारी के चलते कादर खान ने कनाडा में 1 जनवरी को आखिरी सांस ली.
बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता कादर का बड़ा राज़, खोला उनके बेटे सरफ़राज़ ने...

खबरों के मुताबिक कादर खान के देहांत पर बॉलीवुड से कोई भी शख्स शामिल नहीं हुआ.
जिसपर उनके बेटे सरफ़राज़ की नाराजगी भी सामने आई.
लेकिन इसी बीच सरफ़राज़ ने अपने पिता से जुड़ा एक बड़ा राज़ भी खोला जिसे सुनने के बाद उनके चाहने वालों की आंखें नम हो गईं.
कादर खान के देहांत के बाद सरफ़राज़ ने मीडिया से मुलाकात के दौरान बताया कि उनके पिता हम तीनों भाइयों और उनके चाहने वालों में कोई भी फर्क नहीं समझते थे.
इस शख्स ने लॉटरी जीतने के लिए किया ऐसा काम, जिससे सरकार के छूट गए पसीने…
बल्कि वो हमेशा यही कहते थे कि जिस दिन हम में से किसी ने उनका ख़याल नहीं रखा तो उनके चाहने वाले उनका ख़याल रखेंगे. और वाकई हम ऐसा देख भी रहे हैं.कादर, प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लियर पाल्सी डिसऑर्डर नाम की बीमारी से ग्रसित थे और आखिरी बार साल 2015 में फिल्म ‘दिमाग का दही’ में नज़र आए थे. कादर, लंबे समय से कनाडा में अपने बेटे सरफराज़ और बहू शाइस्ता के साथ रह रहे थे.
कादर खान ने 300 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय और सवांद लेखन का काम किया. अपनी बुलंद आवाज़ और ग़ज़ब की कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाने वाले कादर खान ने कई सुपरहिट फिल्में दी.

90 के दशक में गोविंदा और कादर खान की जोड़ी को हिट फॉर्मूला माना जाता था और इन दोनों ने ‘दूल्हे राजा’, ‘कुली न 1’, ‘राजा बाबू’ और ‘आँखे’ जैसी फिल्मों में काम किया.
इसके अलावा वो ‘कुली’ में अमिताभ के साथ, ‘हिम्मतवाला’ में जीतेंद्र के साथ महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभा चुके हैं.

..

(साभार :  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल )

ताजा खबरों के अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं|

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

हॉलीवुड के क्रिस्टल की एंट्री हुई Ajay Devgn की ‘टोटल धमाल’ में, फर्स्ट लुक रिलीज

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता Ajay Devgn की आने वाली फिल्म टोटल धमाल के साथ अब डबल कॉमेडी भी लौटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। टोटल धमाल में अजय देवगन,अनिल कपूर,माधुरी दीक्षित,रितेश देशमुख,अरशद वारसी,जावेद जाफरी,संजय मिश्रा और पीतोबाश दिखाई देंगे। लेकिन हॉलीवुड की क्रिस्टल के जुडऩे से फिल्म को लेकर और भी बैचेनी बढ़ गई है। > using other's variable named `"+GoogleAnalyticsObject+"`"),window[GoogleAnalyticsObject]("create",n.UID,"auto",this.name),window[GoogleAnalyticsObject]("set","anonymizeIp",!0),window[GoogleAnalyticsObject](n.name+".send",a))};advanced_ads_check_adblocker(function(e){e&&"string"==typeof advanced_ads_ga_UID&&advanced_ads_ga_UID&&new t("advadsTracker",advanced_ads_ga_UID)})}();