युवा हम “हुँकार सम्मेलन” 40% युवाओं को मिले हिस्सेदारी : हम


पटना  : बिहार प्रदेश युवा हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सुभाष सिंह चंद्रवंशी की अध्यक्षता में “हुँकार सम्मेलन” आयोजित की गई। श्री सुभाष सिंह चंद्रवंशी ने कहा कि हुँकार सम्मेलन देश और राज्य में बढ़ती बेरोजगारी, अशिक्षा, गिरती कानून व्यवस्था को लेकर आयोजित की गई। महाराष्ट्र मंडल दरोगा राय पथ पटना में आयोजित हुँकार सम्मेलन मे युवाओं ने अपने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्री जीतन राम मांझी से राष्ट्रीय स्तर पर युवा आयोग के गठन के साथ साथ आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में युवाओं को 40% हिस्सेदारी दिए जाने की मांग की। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवा वर्ग के महिलाएं एवं पुरुष वर्ग के लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस कार्यक्रम के उद्घाटनकर्ता हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्री जीतन राम मांझी ने दीप प्रज्वलित कर आए हुए युवाओं का अभिनंदन स्वीकार किया।
अपने भाषण में श्री मांझी ने कहा कि आप सभी की मांग जायज है राष्ट्रीय स्तर पर युवा आयोग का गठन होना चाहिए था यह डबल इंजन की सरकार चाहे तो देश और राज्यों में युवा आयोग गठित कर युवाओं की समस्याओं को दूर कर सकती थी लेकिन केंद्र और राज्य सरकार की नियत में खोट है वह नौकरियों का जुमला सुनाकर युवाओं का वोट लेने का जो काम किया और युवाओं ने बढ़-चढ़कर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को सरकार बनाने में अपना पूरा सहयोग दिया लेकिन आज युवा वर्ग पहले से और ज्यादा परेशानियों से घिरा हुआ है इस बार के लोकसभा चुनाव में आप सभी को इस बात का ध्यान रखते हुए की इस बार केंद्र की मोदी और नीतीश कुमार की झांसे में आने की जरूरत नहीं हम सभी को हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को मजबूत करने की आवश्यकता है और केंद्र में राज्य में महागठबंधन की सरकार बनानी होगी।
श्री मांझी ने कहा कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा से निश्चित तौर पर राजनीतिक क्षेत्र सहित अन्य क्षेत्रों में भी जो उनकी 40% हिस्सेदारी की मांग है उस दिशा में अन्य दलों से निश्चित तौर पर ज्यादा उम्मीद से खरा उतरेगा इसलिए युवाओं को हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा से को राज्य स्तर से लेकर देश स्तर तक मजबूत करने की जरूरत है हमें अपनी पार्टी के प्रति और मेहनत करने की जरूरत है कि आने वाले समय में हम पार्टी की सरकार बने इसके लिए सभी को मिलजुलकर मेहनत करना होगा और हमें महागठबंधन के पक्ष में काम करने की जरूरत है। श्री मांझी ने स्वामी विवेकानंद को याद करते हुए युवाओं को उनके बताए हुए रास्ते पर चलने की बात कही उन्होंने यह भी कहा की संविधान निर्माता बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का एक सपना था कि किसी के साथ कोई भेदभाव ना हो हम कॉमन स्कूलिंग सिस्टम की उनकी सोच को आगे ले जाना चाहते हैं जब तक अमीरों और गरीबों के बच्चों की शिक्षा समान नहीं होगी तब तक हम समाज को सही दिशा पर नहीं ले जा सकते।
श्री मांझी ने अपने स्पष्ट शब्दों में कहा कि देश में एक बड़ी संख्या युवाओं की है। वह जात-पात से ऊपर उठकर सामाजिक विषमता को दूर करें। जरूरत पड़े तो जात-पात के दायरे छोड़। यदि किसी दूसरे समाज में भी अच्छे परिवार हो तो परिवारिक रिलेशन को बाधा ना बनने दें। श्री मांझी ने कहा कि हमारी सरकार बनेगी तो युवाओं के लिए बहुत सारी योजनाएं जो मेरे मन में चल रही है मैं उसे जमीन पर ला कर दिखलाऊंगा और युवाओं के चेहरे से जो लाली चली गई है मैं उनके चेहरे पर खुशहाली फिर देखना चाहूंगा। इस हुंकार युवा सम्मेलन में भाग लेने वालों में मुख्य अतिथि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मंत्री श्री वृषिण पटेल एवं पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव सह सदस्य बिहार विधान परिषद डॉ संतोष कुमार सुमन उर्फ संतोष मांझी थे| विशिष्ट अतिथि पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री डॉ अनिल कुमार, पूर्व मंत्री ई0 अजीत कुमार, राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ दानिश रिजवान, प्रदेश उपाध्यक्ष बीएल वैश्यन्त्री अनामिका पासवान अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी, रामविलास प्रसाद, रामचंद्र रावत राजेश गुप्ता, मो तनवीर उर रहमान, अमित पटेल, साधना देवी, हेमलता पासवान, रघुवीर मोची आदि नेताओं ने कार्यक्रम में भाग लिया।
..

(साभार :  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल )

ताजा खबरों के अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं|

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

मंगलनाथ के पुजारी दीप्तेश दुबे के खिलाफ एसडीएम को जांच सौंपी

मंगलनाथ के पुजारी दीप्तेश दुबे के खिलाफ एसडीएम को जांच सौंपी

..

(साभार :  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल )

ताजा खबरों के अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं