पद्म सम्मान पाकर नर्वस हूं : छेत्री


नई दिल्ली : भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने शनिवार को कहा कि पद्म सम्मान के लिये चुने जाने से वह ‘नर्वस’ हैं और अच्छे प्रदर्शन का ‘अतिरिक्त दबाव’ महसूस कर रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में मौजूदा खिलाड़ियों में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले छेत्री इस साल पद्मश्री पाने वाले नौ खिलाड़ियों में से हैं। छेत्री ने कहा-फिलहाल तो बिल्कुल खुशी का भाव है। इसे महसूस करने में समय लगेगा। यह समझने में समय लगेगा कि इसके मायने क्या हैं।
उन्होंने कहा-हर व्यक्ति में कमियां होती हैं। मुझमें भी हैं। मैं इसे समझता हूं लेकिन बेहतर इंसान बनने की कोशिश करता हूं। मुझे लगता है कि मुझे दूसरों के लिये मिसाल बनना चाहिये, मुझे यह अतिरिक्त दबाव अच्छा लग रहा है जो पद्मश्री सम्मान के साथ मिला है। जी पॉल, सैलेन मन्ना, पी के बनर्जी, चुन्नी गोस्वामी, बाईचुंग भूटिया के बाद वह यह सम्मान पाने वाले छठे फुटबॉलर हैं ।
..

(साभार :  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल )

ताजा खबरों के अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं|

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

वसीम जाफर ने रणजी क्रिकेट में 1000 रन पूरे करके बना दिया नया रिकॉर्ड

भारत में इन दिनों घरेलू क्रिकेट रणजी ट्रॉफी का सबसे बड़ा टूर्नामेंट चल रहा है। इस टूर्नामेंट में 40 साल के बल्लेबाज वसीम जाफर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक नया क्रीतिमान अपने नाम पर कर लिया है। जबरदस्त दबदबा बना हुआ है जाफर का रणजी क्र